भारतीय रिजर्व बैंक में सहायक के पदों पर बंपर भर्ती तो जल्दी करें RBI Assistant Vacancy 2023

0
98
RBI Assistant Vacancy RBI Assistant Bharti RBI Assistant Recruitment
RBI Assistant Vacancy RBI Assistant Bharti RBI Assistant Recruitment
WhatsApp चैनल में अभी जुड़े !
Telegram ग्रुप में अभी जुड़े !

RBI Assistant Vacancy 2023: भारतीय रिजर्व बैंक ने असिस्टेंट के 500 पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। तो दोस्तों जल्द करें आवेदन आरबीआई असिस्टेंट जॉब 2023 की अधिक जानकारी के लिए नीचे देंगे तालिका में चेक करें।

व्हाट्सप्प जॉब्स अपडेट्स | टेलीग्राम जॉब अपड़ेस

RBI Assistant Vacancy 2023 :-

दोस्तों जो छात्र इस वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे की कब यह वैकेंसी आएगी तो दोस्तों वैकेंसी आ चुकी है तो जल्द करें आवेदन इच्छुक उम्मीदवार केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भारतीय रिजर्व बैंक सहायक के पदों पर आवेदन करने से पहले सभी महत्वपूर्ण बातें अच्छे से समझ ले उसके बाद ही आप आवेदन करें। आवेदन करते समय आपको शैक्षणिक योग्यता प्रासंगिक व्यक्तिगत की संपूर्ण जानकारी देनी होगी। इस भारतीय रिजर्व बैंक सहायक जॉब से संबंधित अधिक जानकारी जैसे की चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें, आवेदन करने की फीस, आयु सीमा, योग्यता, सैलरी, से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए तालिका में चेक करें।

आरबीआई अस्सिटेंट नौकरी 2023 की आयु सीमा क्या है :-

इस हेलो दोस्तो आरबीआई अस्सिटेंट वेकेंसी 2023, में उम्मीदवार की आयु सीमा 20 वर्ष से 28 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। कृपया आप सब से निवेदन है आयु सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप RBI Assistant Vacancy 2023 के नोटिफिकेशन को जरुर चेक करें।

आरबीआई अस्सिटेंट रिक्रूटमेंट 2023 में कितना सैलरी मिलेगा :-

इस आरबीआई अस्सिटेंट रिक्रूटमेंट 2023 में वेतन 20,900 से 78,550/- रूपये पति महीना रहेगा, कृपया आप सबसे निवेदन है सैलरी संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप RBI Assistant Job 2023 के नोटिफिकेशन को जरुर चेक करें।

व्हाट्सप्प जॉब्स अपडेट्स | टेलीग्राम जॉब अपड़ेस

आरबीआई अस्सिटेंट वेकेंसी 2023 में चयन प्रक्रिया क्या है :-

इस RBI Assistant Recruitment 2023 के चयन प्रक्रिया में आपको लिखित परीक्षा देनी होगी। उसके बाद दस्तावेज सत्यापन के प्रदर्शन के बाद कैंडिडेट का सेलेक्शन किया जाएगा। लिखित परीक्षा के दो भाग होगे। प्रारंभिक और मुख्य कृपया आप सबसे निवेदन है चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए आप RBI Assistant Bharti 2023 के नोटीफिकेशन को जरुर चेक करें।

चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और भाषा प्रवीणता की परीक्षा ली जाएगी।

  • प्रारंभिक परीक्षा : प्रारंभिक परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे कुल 100 मार्क्स के लिए। जिसके लिए आपको परीक्षा समय 60 मिनट दिया जाएगा।
  • मुख्य परीक्षा : मु्ख्य परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे कल 200 मार्क्स के लिए जिसके लिए आपको परीक्षा समय 135 मिनट दिया जाएगा।
  • प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के बाद भाषा प्रवीणता की परीक्षा ली जाएगी।

आरबीआई अस्सिटेंट जॉब 2023 में आवेदन कैसे करें :-

दोस्तों इस आरबीआई अस्सिटेंट भर्ती 2023 में इच्छुक उम्मीदवार केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसमें आपको कुछ महत्वपूर्ण बातें जैसे कि आपका नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, अड्रेस, पासपोर्ट साइज फोटो, इत्यादि आवेदन करते समय आपको स्कैन की गई फोटो हस्ताक्षर, और बाए हाथ के अंगूठे का निशान और हाथ से हस्तलिखित घोषणा पत्र भी जमा करना होगा। कृपया आप सबसे से निवेदन है आवेदन प्रक्रिया से अधिक जानकारी के लिए आप RBI Assistant Recruitment 2023 के नोटिफिकेशन को जरूर चेक करें।

हस्तलिखित घोषणा पत्र इस प्रकार है : में [उम्मीदवार का नाम] में यह घोषणा करता हूं/ या करती हूं कि आवेदन पत्र में मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई सभी जानकारी सही है। जब भी आवश्यकता होगी, में सहायक दस्तावेज प्रस्तुत करूंगा कृपया आवेदन करने से पहले सभी महत्वपूर्ण जानकारियां पढ़ ले। उसके बाद ही आप आवेदन करें।

आरबीआई अस्सिटेंट नौकरी 2023 में आवेदन फीस क्या है :-

हेलो दोस्तो RBI Assistant Recruitment 2023 में SC/ST/PWD/EXS के वर्गों के लिए 50/ और अन्य उम्मीदवारों को 450/- रूपये है आवेदन फीस आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, के माध्यम से कर सकते हैं कृपया आप सब से निवेदन है आवेदन फीस की अधिक जानकारी के लिए आप RBI Assistant Job Online Form 2023 के नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।

आरबीआई अस्सिटेंट भर्ती 2023 के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए :-

दोस्तो इस आरबीआई अस्सिटेंट जॉब 2023 के लिए न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। कृपया आप सबसे निवेदन है योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप RBI Assistant Recruitment 2023 के नोटिफिकेशन को जरुर चेक करें।

आरबीआई अस्सिटेंट जॉब 2023 के महत्वपूर्ण दिनांक :-

  • नौकरी प्रकाशित होने की तिथि : 15 सितंबर 2023
  • ऑनलाइन आवेदन करने के प्रारंभिक तिथि : 15 सितंबर 2023
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 4 अक्टूबर 2023
  • फीस भुगतान करने के अंतिम तिथि : 4 अक्टूबर 2023
  • ऑनलाइन मुख्य परीक्षा की प्रारंभिक तिथि : 21 अक्टूबर और 23 अक्टूबर 2023
  • मुख्य परीक्षा के प्रारंभिक तिथि : दिसंबर 2023

आरबीआई अस्सिटेंट वेकेंसी 2023 के महत्वपूर्ण लिंक :-

हेलो दोस्तों आशा है कि आपको RBI Assistant Recruitment 2023 की वैकेंसी अच्छी लगी हो, तो आप इसे अपने भाई बहनों सभी संबंधी व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर अधिक से अधिक लोगों मै शेयर करें। आपके एक शेयर से किसी का फायदा हो सकता है तो आप इसे अधिक से अधिक लोगों तक शेयर करें।

आरबीआई अस्सिटेंट भर्ती 2023 से संबंधित कोई भी क्वेश्चन हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर पूछें, तो दोस्तों ऐसी सरकारी नौकरी की जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट Senabharti.in पर डेली विजिट करें। ताकि हम आपको सभी प्रकार की सरकारी नौकरी की जानकारी दे सके। धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here